राजगढ़। नगर की प्रतिष्ठित संस्था श्री आईजी विद्या पीठ हायर सेकेंडरी स्कूल मैं सरस्वती जन्मोत्सव वसंत पंचमी मनाई गई। इस दौरान प्रार्थना के समय सभी बच्चों ने मां सरस्वती को पुष्प अर्पण किए एवं माल्यार्पण किया तथा कक्षा 10  के विद्यार्थियों ने सरस्वती पूजा एवं आरती कर सभी विद्यार्थियों को प्रसादी वितरण की गई।
इसी के साथ कक्षा 10वी के विद्यार्थियों के लिए करियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। जिसमें करियर काउंसलर रौनक जैन ने विद्यार्थियों को बताया कि किस सब्जेक्ट में क्या करियर आगे भविष्य में उपलब्ध है, साथ ही विद्यार्थियों को प्रेरित किया कि अपने इंटरेस्ट का सब्जेक्ट ही कक्षा 11 में ले किसी अन्य के कहे अनुसार सब्जेक्ट  न ले। साथ ही विद्यार्थियों को परीक्षा के डर से मुक्त होने के टिप्स भी दिए।
इस दौरान काउंसलर रौनक जैन का श्री आईजी विद्यापीठ शिक्षा समिति के डॉ. दिनेश सतपुड़ा ने स्वागत कर प्रतिक चिन्ह भेंट किया। वही दौरान संस्था के प्राचार्य इमरान खान ने भी विद्यार्थियों को बताया कि किस तरह से कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा की तैयारी की जानी चाहिए एवं करियर काउंसलर रौनक जैन का स्वागत एवं आभार व्यक्त किया। 

Post a comment

 
Top