रिंगनोद। समीप ग्राम गुमानपुरा में आग लगने से दो मकान पूरी तरह जल गए। आग लगने का कारण घर के किचन में गैस टँकी का रिसाव होना बताया जा रहा हैं। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम गुमानपुरा के राजेश पिता धन्नलाल जमादारी के मकान में शुक्रवार रात्रि लगभग 10 बजे बाद अचानक आग लग गई। जैसे ही आग लगने की खबर लगी वैसे ही ग्रामीण आग बुझाने में लग गए थे। आग इतनी तेज थी की राजेश के भाई लखन जमादारी के भी मकान में फैल गई। सूचना मिलते ही रिंगनोद चौकी प्रभारी सीताराम उपाध्याय एवं डायल 100 भी मौके पर पहुँच गई। वही राजगढ़ एवं सरदारपुर नगर की फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुँच गई थी। आग को काबू करने में काफी मशक्कत करना पड़ी। सुबह चौकी प्रभारी मौके पर पहुँचे। वही आरआई रेमसिह बघेल एवं पटवारी स्नेहनल गौर मौके पर पहुँचे एवं पंचनामा बनाया।
लाखों का हुआ नुकसान - राजेश पिता धन्नलाल जमादारी ने बताया कि रात्रि लगभग 10 बजे बाद घर में सोया हुआ था। तभी किचन में कुछ जलने का आभास हुआ। किचन में जाकर देखा तो गैस टंकी से गैस रिसाव हो रही थी जिससे आग लगी हुई थी। तत्काल घर के बाहर निकलकर आसपास के लोगो को सुचना दी। तब तक आग मेरे एवं मेरे भाई के मकाम में लग चुकी थी। राजेश ने बताया कि मेरी टांडा में कीटनाशक दवाई की दुकान हैं जिसके नगदी 2 लाख 13 हजार रूपये थे वह जल गए। साथ ही सोने की चेन एवं टॉप्स जो 45 ग्राम थे, सोने का मंगल सूत्र, चांदी के पायजेब, हीरो होंडा डीलक्स मोटर साईकिल, टीवी, फ्रिज, एंड्रोइड मोबाईल, कूलर, फैन, फर्नीचर का बेड सहित सोयाबीन, गेंहू एवं घर में खाने-पिनी का समान एवं दुकान के लायसेंस के कागज, एटीएम सहित अन्य दस्तावेज पूरी तरह जल गए।
भाई का मकान भी पूरी तरह जल गया - आग इतनी तेज थी की राजेश के मकान के पास उसके भाई लखन के मकान को भी चपेट में ले लिया। लखन जमादारी ने बताया कि मुझे मेरे भाई ने बताया कि आग लगी। मेने  उठकर तत्कला आसपास के लोगो को सुचना दी एवं परिवार सहित बाहर आ गए। आग इतनी तेज लगी थी की घर का सामान भी नही निकाल पाए। लखन ने बताया की घर में पढ़े 65 हजार रूपये नगदी थे, 5 बोरी डॉलर चना एवं सोयाबीन, टीवी कूलर सहित घर का सारा सामान जल गया।
जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँचे - चौकी प्रभारी सीताराम उपाध्याय ने बताया कि मुझे शुक्रवार रात्रि लगभग 11 बजे आग लगने की सूचना मिली। में तत्काल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचा। कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड भी आ गई थी। ग्रामीणों एवं फायर वाहन ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया। लेकिन राजेश एवं लखन के घर का सभी सामान जल गया था। आग का कारण गैस टँकी से गैस रिसाव होने का बताया जा रहा।  दोनों भाइयो के यहाँ लाखो का नुकसान हुआ हैं।

Post a comment

 
Top