बामनिया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में भाजपा द्वारा देशभर में गांधी संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को रतलाम झाबुआ सांसद गुमानसिंह डामोर अपने निर्धारित समय से तीन घंटे लेट पहुंचे। डामोर  की अगुवाई में बामनिया से यात्रा शुरू की गई। सांसद डामोर ने ग्राम पंचायत भवन में संकल्प यात्रा शुरू करने से पहले महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया। नगर में इस यात्रा के दौरान सांसद ने नगर में लोगों से मिलकर उनकी समस्या भी जानी।
सांसद डामोर ने कहा कि गांधी संकल्प यात्रा का उद्देश्य क्षेत्रवासियों में गांधीजी के संकल्पों को जिंदा रखना और उनके बताए गए मार्ग पर चलना है। इसके बाद कहा कि गांधी जी के आदर्शों से हम सीख लेनी चाहिए। उन्होंने स्वच्छता का संदेश दिया था। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे बढ़ाया है। सांसद ने माताजी मंदिर चौराहे पर भी सफाई करके स्वच्छ ता का संदेश दिया। डामोर ने कहा कि भारत को स्वच्छ बनाने व पालीथीन मुक्त करने के लिए गांधी संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। कहा कि पदाधिकारी व कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करेंगे। भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता 150 किमी पद यात्रा करेंगे और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे।
नगरवासियों ने की एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टॉपेज की माँग -
जिले का दूसरा बड़ा स्टेशन होने के बाद भी स्टेशन पर बहुत ही कम एक्सप्रेस ट्रेनों कास्टापेज है। जिससे व्यापारियों को दिल्ली की ओर एवं मुंबई की ओर की यात्रा में परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही रतलाम से सुबह 8.30 बजे के बाद शाम तक एक भी लोकल ट्रेन नहीं होने से भी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मंदसौर नीमच ब्राड गेज हुए एक दशक होने के बाद भी दाहोद से एक भी सीधे लोकल ट्रेन नहीं चल पाई। जिसे लेकर नगर के जागरूक नागरिको ने एक लोकल ट्रेन जिससे मंदसौर नीमच व साँवरिया जी जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा हो सके। व साबरमती एक्सप्रेस व इंदौर पुणे एक्सप्रेस के स्टापेज की भी माँग सांसद के समक्ष रखी।
भाजपा के कार्यकर्ता के आग्रह पर किया भोजन -
सांसद नगर में यात्रा के दौरान जब एक कार्यकर्ता ने अपने घर पर भोजन का विशेष आग्रह किया तो उन्होंने बिना किसी विशेष तैयारी के सोहन डामोर के घर पर बना भोजन किया। इस अवसर पर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्ण पाल सिंह गंगाखेड़ी, पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह मोटपाला, बामनिया सरपंच रामकन्या मखोड़ व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। यात्रा बामनिया से मोई चरणी, छोटी गेहंड, गुणावद, मठ मठ आदि गांवों से रात्रि विश्राम मांडण में होगा।

Post a comment

 
Top