सरदारपुर। बीती रात्रि सरदारपुर थाना क्षेत्र के मंदिरों को अज्ञात बदमाशो ने निशाना बनाते हुए चोरी की वारदता को अंजाम दिया है। सरदारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सोनगढ़ के श्री राम मंदिर एवं ग्राम अहमद के श्रीराम मंदिर तथा माँ अम्बिका मंदिर के ताले तोड़कर बदमाश प्रतिमा पर लगे सोन चांदी के आभुषण चुरा ले गए।

अहमद के दोनो मंदिरो से चोर ले गए आभुषण - प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम अहमद के बिचों बिच स्थित श्री राम  मंदिर एवं अम्बिका माता मंदिर के ताले तोड़कर बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। प्रातः  5ः30 बजे लगभग मंदिर में पूजन करने पहुंचे मंदिर के पूजारी को मंदिर के ताले टूटे हुए दिखे। जिसके बाद पुजारी ने ग्रामीणों को सुचना दी। दोनो मंदिरो से बदमाश देवी-देवताओं की प्रतिमा पर लगे 5 चांदी के मुकुट, 9 चांदी के हार, 2 सोने के मंगल सुत्र, 2 चांदी के कंदोरे, 4 चांदी के बड़े हार तथा अन्य सामान चुरा ले गए। घटना की जानकारी ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। बताया जा रहा है कि चोरी हुए सभी आभुषणों की किमत दो से ढाई लाख रूपये है।
सोनगढ़ के श्री राम मंदिर को भी चोरो ने बनाया निशाना -
सरदारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सोनगढ़ में शनिवार रात लगभग 2 से 3 बजे क्षत्रिय कुमावत राम मंदिर में चोरों ने धावा बोलकर भगवान की प्रतिमा पर लगे आभूषण चुरा ले गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सोनगढ़ के बीचो बिच स्थित कुमावत राम मंदिर का ताला तोड़कर राम दरबार के चांदी के तीन मुकुट, शिव परिवार का 1 चांदी का मुकुट एवं मां अम्बे का एक चांदी का मुकुट, तीन चांदी की चेन एवं 8 चांदी के छत्र वजन लगभग 3 किलो पर चोरों ने हाथ साफ किया। नगर के मंदिर में पहली बार चोरी होने पर ग्रामीणों ने में आक्रोश है। ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सतर्कता दिखाते हुए पुलिस सुबह राम मंदिर पहुंची एवं मौका मुआयना किया। गांव के किशन पटेल, शांतिलाल धनेरिया, रामचंद्र धनेरिया, पुजारी बंटी शर्मा, उपसरपंच मनोहर कोदीवाल, सरपंच पति गुड्डा भूरिया, रामचंद्र धनेरिया आदि समाज जनों ने सरदारपुर थाने पर पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई एवं पुलिस से जल्द ही बदमाशों को पकड़ने की मांग की गई। 

Post a Comment

 
Top