सुमित राठौड़, झाबुआ। झाबुआ विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव का मतदान आज सुबह 7 बजे से प्रारम्भ हो गया हैं। महिला-पुरुष के साथ ही युवक-युवतियों में मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा हैं। लोग लंबी-लंबी कतारों में लगकर मतदान करने रहें हैं। वही झाबुआ उपचुनाव के लिए कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया और भाजपा के भानु भूरिया ने भी अपना-अपना वोट डाला हैं। उपचुनाव हेतु बीजेपी-कांग्रेस सहित 5 उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कल्याणसिंह डामोर तथा नीलेश डामोर और रामेश्वर सिंगार भी निर्दलीय रूप से चुनावी मैदान में हैं। दोनों प्रमुख दल भाजपा-कांग्रेस ने यहाँ चुनाव जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी हैं। उप चुनाव के मतदान हेतु कुल 356 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। विधानसभा में कुछ 2 लाख 77 हजार 599 मतदाता हैं। जो अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल भी तैनात हैं।
भाजपा के भानु भूरिया ने अपने गृह ग्राम दोतड़ में तथा कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने मतदान क्रमांक 93 पर वोट डाला है। मतदान के दौरान कांतिलाल के साथ श्रीमती कल्पना भूरिया, विक्रांत भूरिया, श्रीमती सीना भूरिया भी मौजूद रहे। मतदान करने के बाद भानु एवं कांतिलाल ने मीडिया के सामने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है।

आपको बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में यहाँ से भाजपा के गुमानसिंह डामोर विजय हुए थे। जो भाजपा की और से 2019 के लोकसभा चुनाव में रतलाम-झाबुआ लोकसभासीट से विजय होने के बाद झाबुआ विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसी के चलते यहाँ उपचुनाव हो रहे हैं।

Post a comment

 
Top