सुमित राठौड़, बामनिया। खवासा में श्री श्याम मित्र मंडल खवासा की ओर से खवासा में पहली बार भव्य और ऐतेहासिक निशान यात्रा और कलश यात्रा मुख्य हनुमान मंदिर से पूरे नगर में निकाली गई,श्याम बाबा की निकली निशान यात्रा में बाबा के ध्वज रूपी निशान पुरुष वर्ग और पीछे छोटी बालिकायें कलश लेते हुए चल रही थी,वही शाही बग्गी में बाबा का शीश विराजमान था जिसकी पूरे नगर भृमण के दौरान पूजा अर्चना करते हुआ अपनी अर्जी लगाई,नगर में पहली बार निकली भव्य बाबा की निशान यात्रा को लेकर छोटे से लेकर वरिष्ठ वर्ग में खासा उत्साह देखने को मिला,वही निशान यात्रा और कलश यात्रा का आमजन द्वारा पूरे नगर में स्वागत सत्कार किया गया,निशान यात्रा और कलश यात्रा मुख्य मार्ग से होते हुए आयोजन स्थल में बाबा श्याम के दरबार में पहुंच कर संपन्न हुई।श्री श्याम मित्र मंडल खवासा द्वारा खवासा में पहली बार भव्य भजन संध्या रखी गई जिसमें आस पास के जिले सहित ग्रामीण क्षेत्रो के हजारों श्रद्धालुओं ने श्याम दरबार में हाजरी लगाकर आशीर्वाद लिया।
ख्यात प्राप्त भजन गायकों ने देर रात तक बांधा शमा-
देशभर में प्रभु श्री खाटूश्याम के भजनों की शानदार प्रस्तुति देकर लोगों को भाव विभोर कर देने वाली भजन गायिका नम्रता करवा, शुभम-रूपम और सोरभ शर्मा ने गणेश स्तुति के बाद श्याम भजनो की शानदार प्रस्तुति देकर भक्तों को देर रात तक बांधे रखा वही भजन संध्या में बड़ी संख्या में श्याम भक्तों ने आनंद उठाते हुए हर भजन पर थिरकते हुए बाबा की रिझाया।

हजारो ने लगाई खाटू श्याम के दरबार मे हाजरी -
भगवान श्री खाटू श्याम के आलौकिक दरबार में हजारों भक्तों ने हजारी लगाई और श्याम प्यारे की जय, हारे के सहारे की जय के जयघोष लगाए। खाटू वाले को छप्पन भोग लगाया गया। भोग आरती के साथ प्रसाद वितरीत किया गया। श्री श्याम मित्र मंडल खवासा ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में नगर के सभी धार्मिक सामाजिक,मातृशक्ति व वरिष्ठ जन के महती भूमिका से भव्य कार्यक्रम सफल हुआ है उसके लिए भी समिति की और से आभार मानते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Post a comment

 
Top