सरदारपुर-राजगढ़। देश को आजाद करवाने में तथा संस्कृति को बढ़ावा देने में जो योगदान आदिवासी वीर योद्धा टंट्या मामा का रहा है उसे कोई नही भुला सकता है। टंट्या मामा एवं उनके जैसे कई योद्धाओं की ही देन है जो आज देश में शासन अंग्रेजो का नही बल्की लोकतंत्र का है। जातिवाद से उपर उठकर आम गरीब आदमी की सेवा कराना ही हमारे मुख्यमंत्री कमलनाथ का एवं सरकार का उद्देश्य है। आपकी सेवा के लिए हम निरंतर मौजुद है। उक्त बाते आज सरदारपुर में विर शहीद टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण एवं विकास कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन करने पहुंचे म.प्र. शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। वहीं मंच से लोगो को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा की में आपसे वादा करता हूँ की राजगढ़ एवं सरदारपुर नगर परिषद की जो भी मांग मेरे समक्ष आई है वो एक भी मांग खाली नही जाएगी। मंत्री श्री सिंह ने मंच से कहा की सरदारपुर में भ्रमण के दौरान मेंने एक बहुत ही अच्छा मैदान देखा है। में वहा स्टेडियम निर्माण करने का आदेश देता हूँ। सरदारपुर सीएमओ जल्द से जल्द डीपीआर बनाकर भेंजे। साथ ही माही नदी जिससे इस क्षेत्र के लोगो की आस्था जुड़ी हुई है वहां अलग से एक सुंदर घाट बनवाया जाएगा और जल्द ही इसका कार्य प्रारंभ होगा।
टंट्या मामा की प्रतिमा का किया अनावरण - मंत्री जयवर्धनसिंह करीब 12 बजे फोरलेन चौकड़ी पर पहुंचे। जहां से खुली जीप में सवार होकर रोड़ शो के माध्यम से पंचमुखी चौराहे पर पहुंचे। रोड़ शो के दौरान मंत्री श्री सिंह का स्कूल के छात्र-छात्राओं सहीत नगर में अनेक स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। रोड़ शो जब सरदारपुर के बस स्टेण्ड पर पहुंचा तब बस स्टेण्ड पर मौजुद गांधी प्रतिमा पर मंत्री श्री सिंह ने माल्यार्पण किया। पंचमुखी चौराहे पर पहुंचने पर गांधीजी के चित्र पर एवं विजय स्तंभ पर माल्यार्पण कर टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण किया गया।
210 लाख के कार्यो का किया लोकार्पण - मंत्री जयवर्धनसिंह के रोड़ शो में बड़ी संख्या में लोग मौजुद रहें। रोड़ शो में आदिवासी नृत्य की प्रस्तुतीया भी दी गई। रोड़ शो नगर के प्रमुख मार्गो से होकर पंचमुखी चौराहे पर पहुंचा जहां मंचिय कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मंत्री  श्री सिंह ने नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल से स्वीकृत 210 लाख रूपये के विकास कार्यो का लोकार्पण किया। मंच पर मंत्री जयवर्धनसिंह के साथ विधायक प्रताप ग्रेवाल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुदसिंह गौतम, अल्प संख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मुजीब कुरैशी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेन्द्रसिंह निमखेड़ा, प्रदेश प्रभारी शौकत खान, पूर्व मंडी अध्यक्ष हर्षवर्धनसिंह दत्तीगांव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेशचंद्र शर्मा, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष ब्रजेश ग्रेवाल, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रघुनंदन शर्मा, मोहन मुकाती सरदारपुर नप अध्यक्ष महेष भाबर, उपाध्यक्षत प्रीति मनिष श्रीवास्तव सहीत पार्षदगण, राजगढ़ नप अध्यक्ष भवरसिंह बारोड़ व उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, सरपंच संघ अध्यक्ष मयाराम मेड़ा, प्रमोदराज जैन, अंसार खान, आदी कांग्रेस कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधी मौजुद रहें। वही आभार नगर कांग्रेस अध्यक्ष बलराम यादव ने व्यक्त किया।
कर्जमाफी का सवाल पुछने का भाजपा को अधिकार नही - विधायक ग्रेवाल
कार्यक्रम में आदिवासी समाज द्वारा मंत्री श्री सिंह को तीर कमान भेंट किए गए। वही राष्ट्रीय कवी नगेन्द्र ठाकुर द्वारा टंट्या मामा पर रचित कविता का पाठ किया। वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कहा की कांग्रेस सरकार वचन की पक्की सरकार है। विधायक ग्रेवाल ने कहा की में भाजपा वालो से पुछना चाहता हूँ की वे बार-बार किसान कर्जमाफी की बात क्यों करते है। किसानो की बर्बादी में तो तुम्हारी ही सरकार सरीक है। तुम कर्ज माफी के किस्से सुनाते क्यों हो, बल्की किसानो के बुरे हाल तो तुम्हारी ही 15 साल की सरकार में हुए है। भाजपा शासन में ही किसानो ने आत्महत्या की है। आपकी सरकार ने एक भी किसान का कर्ज माफ नही किया है इसलिए किसान कर्जमाफी का सवाल पुछने का आपको कोई अधिकार नही है। वहीं कार्यक्रम को वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेशचन्द्र शर्मा, पूर्व मंडी अध्यक्ष हर्षवर्धनसिंह दत्तीगांव, मुजीब कुरैशी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद सिंह गौतम ने भी संबोधित किया।
राजगढ़ में किया विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भूमि पूजन -
सरदारपुर एवं राजगढ़ नगर परिषद द्वारा मंत्री श्री सिंह सहीत सभी मंचासिन अतिथियों का सामूहिक रूप से पुष्प माला से स्वागत किया गया।  सरदारपुर से मंत्री श्री सिंह राजगढ़ पहुंचे जहां पर उन्होने नगर नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल से स्वीकृत 93.82 लाख रूपये के विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं 359.51 लाख रूपये के विकास कार्यो का लोकार्पण किया।
वहीं मंच से मंत्री श्री सिंह ने कहा की राजगढ नगर परिषद् द्वारा मुझे जो मांग पत्र सौंपा गया है मै आप सभी को विश्वास दिलाता हूँ कि लगभग 11 करोड रूपये की लागत से पेयजल योजना एवं लगभग 03 करोड रूपये की लागत से आदर्श सडक निर्माण की स्वीकृती बहुत जल्द प्रदान की जाएगी क्योकि आपके क्षेत्र के विधायक प्रताप ग्रेवाल दोनो कार्य की स्वीकृती के लिए काफी दिनो से प्रयासरत है। इस दौरान विधायक प्रताप ग्रेवाल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम, मनोज गौतम, नप अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड़, उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, सीएमओ सुरेंद्रसिंह पंवार सहीत, पार्षद धीरज बोराणा, भारत सिंगार आदी मौजुद रहें। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार दिपक जैन ने किया।

Post a Comment

 
Top