राजगढ़। नगर की श्री आईजी जनकल्याण साख सहकारी संस्था मर्यादित की पांचवी वार्षिक साधारण सभा आज नगर के उदय पैलेस गार्डन में संपन्न हुई। आयोजन में मुख्य अतिथि पांच धाम एक मुकाम श्री माताजी मंदिर के प.पू. गुरुदेव  ज्योतिषाचार्य श्री पुरुषोत्तमजी भारद्वाज थे। वही संचालक मंडल से संस्था के अध्यक्ष मुकेश सोलंकी, उपाध्यक्ष अरविंद सिंदड़ा, प्रेमचंद काग, रामेश्वर पडिहार एवं वरिष्ठ पत्रकार गोपाल सोनी के साथ संस्था के सदस्य मंचासीन थे। आयोजन का शुभारंभ सर्वप्रथम मां आईजी के चित्र पर पुष्प अर्पित तथा द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। जिसके बाद मंच पर मौजूद अथितियों का स्वागत किया गया। आयोजन में संस्था के विजय लछेटा ने स्वागत भाषण दिया। वही संस्था अध्यक्ष मुकेश सोलंकी ने आयोजन को संबोधित करते हुए संस्था के वित्तीय पत्रको का वाचन करते हुए बताया कि संस्था निरंतर प्रगति करते हुए क्षेत्र की श्रेष्ठ क्रेडिट संस्था के रूप में उभर कर आई है। संस्था अध्यक्ष सोलंकी ने विशेष तौर पर कर ऋणवसुली की रीति और नीति पर प्रकाश डालते हुए बताया कि संस्था की लगभग 97 प्रतिशत तक नियमित ऋण वसूली ने सदस्यों के विश्वास को द्रढ किया है। जिससे पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में जमा एवं ऋण के आधार पर 20 प्रतिशत का इजाफा किया एवं नए वर्ष का अनुमानित बजट पेश किया गया। वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था उपाध्यक्ष अरविंद सिंदड़ा ने संस्था की नींव से लेकर  5 वर्ष के सफर की उपलब्धियों के बारे में बताया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था के प्रेमचंद काग ने बताया कि विपरीत परिस्थितियों में भी एक विशाल वट वृक्ष की तरह खड़ी रहकर अपने रोटेशन को न केवल स्थिर रखा बल्कि संस्था ने निरंतर प्रगति की है। आयोजन को संस्था के कनालाल चोयल ने संबोधित करते हुए संस्था द्वारा संचालित विभिन्न जमा एवं ऋण योजनाओं के बारे में बताया।
आयोजन में विभिन्न शिक्षण संस्थानों से उभरती हुई प्रतिभाओ का मंच से सम्मान किया गया। साथ ही प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी संस्था के श्रेष्ठतम व्यवहारकर्ताओ के प्रतिनिधित्व के रूप में 10 सदस्यों का मंच से सम्मान किया गया। आयोजन में  महिला आर्थिक उत्थान ऋण योजना की परिपाठी को निरंतर रखते हुए मंच के माध्यम से महिलाओं को ऋण वितरण किया गया। आयोजन को मुख्य अतिथि ज्योतिषाचार्य श्री भारद्वाज ने सम्बोधित करते हुए संस्था की वित्तीय आर्थिक स्थिति पर प्रशंशा की एवं अपने आशीर्वचन दिए।
आयोजन  में संस्था के सचिन कुशवाह, अनिल जैन, नितेश गेहलोत, नवीन सक्सेना, दीपिका काग, प्रभु पवार, संजय चोयल, धन्नालाल काग आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन देवेन्द्र सतपुड़ा ने किया एवं आभार संस्था प्रबंधक दीपक हामड़ ने व्यक्त किया। वही आयोजन में संस्था सदस्यों के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई थी।

Post a Comment

 
Top