राजगढ़। धार जिले में लगातार हो रही बारिश एवं मौसम विभाग द्वारा दी गई सुचना अनुसार अतिवृष्टी को दृष्टिगत रखते हुए कल शाम जिला कलेक्टर के आदेश अनुसार जिले के समस्त शासकीय तथा अशासकीय शालाओं में आज बुधवार को केवल छात्र एवं छात्राओं का अवकाश घोषित किया गया था। आदेश का पालन करते हुए सभी शासकीय एवं अशासकीय शालाओं ने छात्र-छात्राओं हेतु अवकाश रखा। लेकिन मोहनखेड़ा में तीन अशासकीय स्कूल द्वारा आदेश का पालन नही करते हुए छात्र-छात्राओं के लिए अवकाश नही रखा। मोहनखेड़ा में स्थित गुरु राजेन्द्र जैन इंटरनेशनल स्कूल, श्री राजेन्द्र विद्या संस्कार धाम स्कूल एवं श्री राजेन्द्र विद्या संस्कार वाटिका स्कूल द्वारा कलेक्टर के आदेश की धज्जियां उड़ा दी गई।

स्कुल आइये यही बात करते हैं -
मोहनखेड़ा की तीनों स्कूलों द्वारा कलेक्टर के आदेश की अवहेलना की गई। जब इन तीनो स्कूलों के प्राचार्य से आदेश की अवहेलना करने का कारण जानने के लिए दूरभाष पर सम्पर्क किया गया तो संस्कार धाम एवं संस्कार वाटिका स्कूल के प्राचार्य से चर्चा नही हो पाई। अलबत्ता गुरु राजेंद्र जैन इंटरनेशनल स्कूल के प्राचार्य रितेश लिमाये से दूरभाष पर चर्चा हुई तो उनसे जानना चाहा की किस वजह से कलेक्टर के आदेश का पालन नही किया गया तो उनका कहना था "हमारी स्कुल में परीक्षाएं चल रही हैं" जब पूछा गया कि कौनसी और किसी कक्षा की परीक्षाएं चल रही है तो प्राचार्य ने यह कहते हुए फोन काट दिया की आप स्कूल आ जाइये यही पर चर्चा करते हैं।

परीक्षा के बहाने नही रखा अवकाश -
कुछ स्कुल स्वयं को कलेक्टर के आदेश से भी ऊपर समझते हैं। बताया जा रहा हैं कि संस्कार वाटिका स्कुल में त्रैमासिक परीक्षाएं थी। लेकिन श्री राजेन्द्र विद्या संस्कार धाम और गुरु राजेंद्र जैन इंटरनेशनल स्कूल में परीक्षा नही थी। लेकिन कलेक्टर के आदेश की अवहेलना परीक्षा होने के नाम पर की गई। गनीमत यह रही की आज राजगढ़ क्षेत्र में अतिवर्षा नहीं हुई। ऐसे में स्कूली बच्चो की फजीहत भी हो सकती थी।

करेंगे कार्रवाई - 
उक्त मामले में जब जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश व्यास से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया हैं। कलेक्टर का आदेश सभी प्रकार के विद्यालयों पर लागू होता हैं। सम्बंधित के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

 
Top