पेटलावद। आज गुरुवार को 12 सितंबर के दिन पेटलावद ब्लास्ट की चौथी बरसी के रूप में ब्लास्ट में अपनी जान गवा चुके मृतको को श्रद्धांजलि देने का दौर जारी रहा। मध्यप्रदेश सहित पूरे देश को हिला देने वाले इस ब्लास्ट को 4 वर्ष पूरे हो चुके है तथा इन 4 सालों में काफी कुछ बदला चुका है, परन्तु ब्लास्ट पीडितों के परिजन का दर्द अभी भी यथावत ऐसे ही बना हुआ है। 12 सितम्बर 2015 शनिवार के दिन हुये इस भयानक हादसे में 78 मासूम लोगो की मौत हो गयी थी तथा 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।
 मृतको की याद में प्रति वर्ष स्थानीय श्रधांजलि चोक पर मृतको के परिजनों और सामाजिक संस्थाओं, राजनीतिक दल तथा नगर के नागरिकों द्वारा श्रधांजलि अर्पित की जाती हैं। आज भी सुबह से ही मृतको को श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया था जो कि शाम तक जारी रहा। भाजपा- कांग्रेस सहित सामाजिक संस्थाओं और स्कूली छात्रों द्वारा श्रधांजलि अर्पित की गई। वही मृतको के परिजनों ने भी अपनो को नम आंखों से श्रधांजलि दी।
मृतको की याद में किया  78 पोधो का रोपण -
अपना ग्रीन पेटलावद संस्था द्वारा  मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए मृतकों की याद में 78 पौधे रोपे गए। वही इन पोधो को बड़ा करने का संकल्प भी लिया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहें।

Post a Comment

 
Top