राजगढ़। नगर की पेयजल योजना सुचारु होने का नगर की जनता वर्षो से इंतजार कर रही थी। पूर्व में भाजपा की परिषद द्वारा इसके सपने दिखाएं गए। लेकिन पूरा नही किया गया। परिषद चुनाव में जो वादा कांग्रेस ने किया था। वह पूर्ण किया है। माही बेक वाटर का पानी ग्राम बीड़पाड़- भेरूपाड़ा से टिमायची, भानगढ़ होते हुए नगर की जनता को मिलेगा। इस योजना को मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देशन में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह ने स्वीकृति प्रदान की है। उक्त बाते आज नगर परिषद राजगढ़ में परिषद द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कही। विधायक ग्रेवाल ने कहा की 12 जून को नगरिय प्रशासन मंत्री से पेयजल योजना हेतु मुलाकात की थी जिसके बाद 13 जून को भोपाल से आई टीम ने सर्वे किया था। उक्त पेयजल योजना हेतु 11 करोड़ 67 लाख 92 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। जल्द ही सारी प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

20 किलोमीटर से पहुंचेगा पानी - विधायक प्रताप ग्रेवाल ने पत्रकारवार्ता में कहां की ग्राम भेरूपाड़ा से राजगढ़ के रेलीया डेम तक पानी पहुंचेगा। इस हेतु 20 किलोमिटर से अधिक की पाईप लाईन डाली जाएगी। रेलीया डेम से पानी फिल्टर होकर नगर की जनता को मिलेगा। उक्त योजना को स्वीकृति मिल गई है जल्द ही इसकी सम्पूर्ण प्रक्रिया कर कार्य प्रारंभ किया जाएगा।
जनता को प्रतिदिन मिलेगा पेयजल -  पत्रकारवार्ता में नगर परिषद अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड़ ने बताया की उक्त योजना हेतु विधायक ग्रेवाल ने काफी प्रयास किये। इनके प्रयास से ही योजना को स्वीकृति मिल पाई है। यह पेयजल योजना वर्ष 2050 तक के लिए है। माही का पानी रेलीया डेम में आएगा जहां से फिल्टर होकर पानी राजगढ़ की जनता के घर-घर तक पहुचेंगा और नगर की जनता को प्रतिदिन पानी मिलेगा। पेयजल योजना हेतु स्वीकृति मिल गई है। टैंडर काल और आगे की प्रक्रिया के बाद जल्द ही इसका कार्य प्रारंभ होगा। उक्त पेयजल योजना के तहत टंकी भी बनाई जाएगी। हमने चुनाव में नगर की जनता से पेयजल हेतु जो वादा वह अब पुरा हो जाएगा।
विधायक का जताया आभार - पेयजल योजना की स्वीकृती मिलने पर पत्रकारवार्ता के बाद नगर परिषद द्वारा विधायक ग्रेवाल का आभार प्रकट किया गया। नगर परिषद अध्यक्ष भंवरसिंह बारोड़,  उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, पार्षद धिरज बोराणा, सीएमओ सुरेन्द्रसिंह पंवार आदी ने विधायक ग्रेवाल को पुष्पहार पहनाकर आभार प्रकट किया। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक भंडारी, पार्षद भारत सिंगार सहीत नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारी मौजुद रहें। वहीं प्रेसवार्ता में नगर परिषद सीएमओ सुरेन्द्रसिंह पंवार द्वारा आभार व्यक्त किया गया।

Post a Comment

 
Top