झाबुआ। जिले की शासकिय उत्कृष्ट कन्या माध्यमिक विद्यालय झकनावदा में कुछ रोज पुर्व समाज सेवी संस्था राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के सदस्य मनीष कुमट द्वारा स्कुली बहनो को खाली लिफाफे दिये गये थे, साथ ही बहनो ने आयोग के सदस्यो को अवगत करवाया था कि हमारी स्कुल में गर्मी बहुत लगती है जिससे हमे स्कुल में बैठने में भी दिक्कते आती है। तो टीम द्वारा पंखे लगवाने का अश्ववासन दिया गया था,लिफाफे में समस्त स्कुली बहनो ने लिफाफे में सीमा पर तैनात रात दिन हमारी रक्षा में अपनी निन्द उडाकर हमें चैन से सोने देते है ऐसे सैनिक भाईयो के लिये रक्षा सुत्र भर कर लिफाफे पर अपना नाम व सैनिक भाईयो के लिये रक्षाबंधन स्पेशल संदेश लिखकर एकत्रीत किये। हरीयाली अमावस्या के चलते शासकिय उत्कृष्ट कन्या माध्यमिक विद्यालय झकनावदा में रक्षा सुत्र एकत्रीत करने व पौधारोपण का आयोजन रखा गया जिसमें आयोजन के मुख्य अतिथी चौकी प्रभारी रज्जनसिंह गणावा,आयोग के प्रतिनिधी प्रदेशाध्यक्ष मनीष कुमट,समाज सेवी मनीष कोठारी,अभय व्होरा,सम्भागीय सचिव गोपाल विश्वकर्मा,संजय व्यास,गोपाल सोनी,डॉ. रमेश सोलंकी,भगवानसिंह चौहान अरक्षक भुपेन्द्र जाट उपस्थित थे। आयोजन के चलते एस आई गणावा ने स्कुली छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करना एवं गुरूओं का आदर सत्कार करने एवं पढ लिख कर कुछ बनकर अपने परिवार का नाम रोशन करने की नसीहत दी। वही आयोग के प्रतिनिधी प्रदेशाध्यक्ष मनीष कुमट ने स्कुल स्टाप से कहाॅ की स्कुल में छात्राओ के लिये और भी कोई आवश्यक्ता हो हमें बताये हम पुरी करने का प्रयास करेगे। वही स्कुल अध्यापिका श्रीमति प्रतिभा सोलंकी ने चौकी प्रभारी गणावा से कहाॅ की हमारी स्कुली छात्राए स्कुल आने में डरी डरी सी रहती है कि बच्चे पकडने वाले घुम रहे है तो बालिकाओ को समझाईश देवे इस पर चौकी प्रभारी ने स्कुली छात्राओ को समझाईश दी की आप इन गलत अपवाहो पर ध्यान न दे व यदि आपको ऐसा कुछ लगता है तो आप 100 डायल कर पुलिस को तुरन्त सुचना दे अपने क्षैत्र में ऐसा कुछ नही है व आप सभी मेरे नम्बर ले व कोई भी इस प्रकार की बात पता लगते ही हमें सुचित करे हम उस पर तुरन्त कार्यवाही करेगे।
रक्षा सुत्र किये एकत्रीत-
वही आयोजन के चलते समस्त स्कुली छात्राओं ने उपस्थित आयोग की टीम को कुल 61 रक्षा सुत्र लिफाफे में एकत्रीत कर दिये वही आयोग की टीम ने बताया की आपकी राखीयां सैनिक भाईयो को मिलते ही हम आपको उनके द्वारा दिया गया बधाई व उनका संदेश भी उपलब्ध करवायेगे।

हरीयाली अमावस्या पर किया पौधारोपण -
वही हरीयाली अमावस्या के चलते राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग की टीम व स्कुल प्रधानाध्यापक पानसिंह मेंड़ा,श्रीमति प्रतिभा सोलंकी,राधेश्याम पाटीदार,श्रीमति सीमा निंगवाल,श्रीमति रंजना भाभर की उपस्थिती में स्कुल प्रागण में पोधारोपण किया। तत्पश्चात स्कुल स्टाप द्वारा पधारे अतिथीयो का आभार माना।

Post a Comment

 
Top