सरदारपुर। प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना "आपकी सरकार आपके द्वार" 1 अगस्त से प्रारंभ हो रही है। धार जिले में "आपकी सरकार आपके" द्वार कार्यक्रम का पहला आयोजन 2 अगस्त को ग्राम रिंगनोद की शासकिय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में होगा। आयोजन हेतु आज सरदारपुर एसडीएम महेश बड़ोले ने स्थान का चयन करते हुए आवश्य दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जनपद सीईओ पंकज दरोठिया, बीईओ आनंद पाठक सहीत कई अधिकारी एवं कर्मचारी मौजुद रहें।

एक बस में भ्रमण करेंगे जिले के अधिकारी -
कार्यक्रम को लेकर मिडीया से चर्चा करते हुए  एसडीएम बड़ोले ने बताया की जिला कलेक्टर श्रीकांत बनोठ की उपस्थिति में रिंगनोद में कार्यक्रम होगा। 2 अगस्त को जिले के समस्त अधिकारी प्रातः 9 बजे एक बस में सवार होकर ग्राम रिंगनोद पहुंचेंगे। जहां से उन्हे किसी एक गांव का चयन कर वहा के विकास कार्यो को देखने एवं गांव का भ्रमण कर लोगो की समस्याओं एवं शिकायतों का निराकरण करेंगे। अधिकारी प्रातः 9 से दोपहर 1 बजे तक उक्त गांव में भ्रमण कर 4 घंटे तक गांव की स्थिती को देखेंगे। जिसके बाद दोपहर 2 बजे से रिंगनोद में आयोजित कार्यक्रम में लोगो की शिकायते सुनकर उनका मौके पर ही निराकरण करने का प्रयास करेंगे।

कलेक्टर एवं जन प्रतिनिधि रहेंगे उपस्थित -
एसडीएम बड़ोले ने बताया की "आपकी सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम में कोई भी व्यक्ती अपनी शिकायत लेकर पहुंच सकता है। कार्यक्रम में दो काउंटर लगाएं जाएंगे। अगर कोई व्यक्ति समस्या का लिखित आवेदन लेकर नही पहुंचता है तो उसका आवेदन लिखा जाएगा। जिसके बाद दुसरे काउंटर पर उसकी शिकायत दर्ज की जाएंगी। कार्यक्र में जिला कलेक्टर श्रीकांत बनोठ सहीत क्षेत्रिय विधायक एवं रिंगनोद क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच आदी मौजुद रहेंगे। जिनके समक्ष शिकायत का निराकरण किया जाएगा। जब तक शिकायते खत्म नही होंगी तब तक कार्यक्रम चलेगा। इस दौरान लोगो की समस्याओं का निराकरण एवं आवश्यकताओं की पूर्ती की जाएगी। 

Post a Comment

 
Top