नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज एक बार फिर काशी पहुंचे हैं। इस बार का दौरा बहुत खास है क्योंकि पीएम मोदी, काशी से देश को न्यू इंडिया का बजट समझाएंगे। मोदी के स्वागत के लिए बनारस एक बार फिर इंतजार कर रहा है। दौरा इसलिए भी खास है क्योंकि पीएम करोड़ों रुपये का प्रोजेक्ट वर्चुअल म्यूजियम बनारस को सौंपने वाले हैं और बीजेपी का देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने वाले हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “यह अभियान समाज के सभी वर्ग के लोगों को भाजपा परिवार से जोड़ेगा। यह हमारी पार्टी को मजबूत
पीएम मोदी सुबह साढ़े दस बजे बाबतपुर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की इस प्रतिमा का अनावरण किया। करीब 11 बजे वो हरहुआ के पंचकोशी मार्ग पर पहुंचेंगे जहां वो पीपल का पौधा लगाकर वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेंगे। साढ़े ग्यारह बजे प्रधानमंत्री हरहुआ से लालपुर ट्रेड फैसिलिटी सेंटर पहुंचेंगे। यहां वो बीजेपी के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके बाद साढ़े 12 बजे प्रधानमंत्री गंगा किनारे स्थित मान मंदिर के लिए रवाना हो जाएंगे। नरेंद्र मोदी गंगा घाट पर उस खास जगह को भी देखने जाएंगे, जो प्रधानमंत्री की ही कल्पना से साकार हुआ है। देश का पहला वर्चुअल म्यूजियम छह महीने में बनकर तैयार है। पहले ये म्यूजियम दिल्ली में बनना था लेकिन बाद में प्रधानमंत्री की पहल से काशी में बनाया गया। फरवरी में वर्चुअल म्यूजियम पर काम शुरु हुआ और अब बनकर तैयार है। दशाश्वमेध घाट पर सैकड़ों साल पुराने मान महल में एक नए तरीके से बनाया गया। म्यूजियम में काशी के घाट, मंदिर, गलियां, रामलीला, आरती सबकुछ देख सकते हैं, जिसके बारे में काशी के लोग सिर्फ कल्पना कर सकते थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संकल्प और नया अभियान लेकर काशी जा रहे हैं। प्रधानमंत्री एक बड़े मिशन का भी आगाज़ करने वाले हैं।  दीनदयाल उपाध्याय ट्रेड फैसिलिटी सेंटर यानी TFC में बीजेपी के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे। पांच लोगों को पीएम जोड़ेंगे और उसके बाद ये सिलसिला शुरु हो जाएगा जो देश के कोने-कोने तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा, “हमारी प्रेरणा, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू होगा। मैं इस अभियान में काशी में शामिल रहूंगा।” पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि वह यहां स्थित हवाई अड्डे पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण करने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री यहां पौधारोपण अभियान ‘‘आनंद कानन’’ भी शुरू करेंगे। लोकसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद मोदी का अपने निर्वाचन क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले चुनाव में जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी सरकार के प्रति विश्वास जताने के लिए लोगों का धन्यवाद करने के लिए 27 मई को वाराणसी का दौरा किया था। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडे के साथ वाराणसी हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी करेंगे।

Post a Comment

 
Top