वीराज प्रजापत, सारंगी। नगर में शनिवार को अतिक्रमण अभियान सख्ती के साथ चलाया गया। नाले-नालियों से अतिक्रमण हटाया गया। वहीं दुकानों के ऊपर लगी धूप, पानी से बचने के लिए टीन- टप्पर भी हटाए गए। अभियान के दौरान अतिक्रमण हटाने वाली टीम से व्यापारियों की नोकझोंक भी हुई, लेकिन अधिकारियों की सख्ती के चलते किसी को कोई मौका नहीं दिया गया।
ग्राम पंचायत की टीम के साथ, ट्रैक्टर ट्राली और सफाई कर्मियों के दल के साथ पहुंचे। बस स्टेंड से अतिक्रमण हटाने का सिलसिला शुरू हुआ। टीम की सख्ती को देखते हुए व्यापारी भी अपने सामान को हटाने में लग गए। बस स्टैंड से अतिक्रमण हटाते हुए सदर बाजार पुहंची। अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों को पहके मौका दिया गया था। स्वयं व्यापारी के प्रतिष्ठानाें पर भी सख्ती से कार्रवाई की गई। कई स्थानों पर नोक झोंक के हालात बने। लेकिन अधिकारियों के सख्त तेवर के आगे वह चुप हो गए। सदर बाजार में काफी नोकझोक का माहौल बन गया। यहां दुकानदारों ने अपने सड़कों के ऊपर लगे सामान को अंदर उठा लिया। वहीं दुकानों के आगे लगे त्रिपाल, टीन शेड भी हटाना शुरू किए गए। अतिक्रमण हटाने वाले टीम ने कई स्थानों से ईंट, फर्स भी जब्त कर ली। अचानक हुई कार्रवाई से पूरे दिन बाजार में हड़कंप मचा रहा।
नगर पंचायत की टीम ने कहा की अतिक्रमण हटाओ अभियान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने सभी दुकानदारों से कहा कि नगर में आवागमन और सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिक्रमण हटालें। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण पाए जाने पर मौके पर ग्राम पंचायत चालान करेगी तथा सामान जब्त कर लिया जाएगा।

Post a Comment

 
Top