सरदारपुर। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज सरदारपुर विधानसभा के अमझेरा पहुंचे। राहुल गांधी ने अमझेरा के अमका झमका माता मंदिर के समिप मनावर रोड़ पर मैदान में लोकसभा प्रत्याशी दिनेश गिरवाल में समर्थन में चुनावी सभा संबोधित की। राहूल गांधी ने राफेल मुद्दे को लेकर नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। वहीं राहुल ने किसान कर्जमाफी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को मंच से जवाब दिया। अमझेरा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा राहुल गांधी को राणा बख्तावर एवं अमका झमका माता का चित्र भेंट किया। राहुल गांधी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक ही हेलीकॉप्टर से अमझेरा पहुंचे थे। मंच पर प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंगार, पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र हनी बघेल, धार जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंदसिंह गौतम, बदनावर विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव, सरदारपुर विधायक प्रताप ग्रेवाल, मनावर  विधायक हिरालाल अलावा, धरमपुरी विधायक पांचिलाल मेड़ा, पूर्व सांसद गजेंद्रसिंह राजूखेड़ी सहीत धार-महु लोकसभा के कांग्रेस पदाधिकारी मंचासीन रहें। वहीं कार्यक्रम में राहुल गांधी के समक्ष जयस की और से लोकसभा के उम्मीदवार बनने के बाद अपना फार्म वापस लेने वाले महेन्द्र कन्नोज ने कांग्रेस पार्टी ज्वाईन की। राहुल गांधी ने कन्नौज को कांग्रेस का दुपट्टा पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई। कार्यक्रम में स्वागत भाषण लोकसभा प्रत्याशी दिनेश गिरवाल ने दिया एवं आभार जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने व्यक्त किया। वही संचालन प्रदीप अगाल बाग ने किया।
राहुल गांधी मतलब युवाओं की धड़कन - भूपेश बघेल
 सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की मोदी सरकार जाने वाली है और कांग्रेस की सरकार आने वाली है। अब बस एक धक्का लगाना और बाकी है। राहुल गांधी होने का मतलब है किसान ऋण माफ, राहुल गांधी होने का मतलब है युवाओं को रोजगार, राहुल गांधी होने का मतलब है महिलाओं के साथ न्याय, राहुल गांधी होने का मतलब है वनाधिकार एवं राहुल गांधी होने का मतलब है युवाओं की धड़कन। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा की जिसक प्रकार मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाई है वैसे ही दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार बनाना है।
कांग्रेस प्रवचन की नही, वचन की पार्टी - मुख्यमंत्री कमलनाथ 
कार्यक्र में हजारों की संख्या में लोग राहुल गांधी को सुनने के लिए पहुंचे थे। वहीं पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था काफी चाक-चौबंद की गई थी। सभा को संबाधित करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा की धार जिले का नया इतिहास बनाने के लिए गिरवाल को टिकट दिया गया है। प्रदेश की जनता ने सच्चाई को पहचाना और सच्चाई का साथ दिया है। हमारे पास पानी, युवाओं को रोजगार देने जैसे बहुत सारी चुनौतिया है। लेकिन आप निराश ना होना। आपके खेतों में पानी की पूर्ती की जाएगी। नौजवनों को रोजगार दिया जाएगा। यहां के उद्योगिक क्षेत्र पर उद्योग लगाएं जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहां की कर्जमाफी की शुरूआत हो चुकी है। 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है। आचार सहिता खत्म होते ही बाकी किसानों का भी कर्ज माफ कर देंगे। कांग्रेस प्रवचन की पार्टी नही है। कांग्रेस सरकार वचन की पार्टी है। वहीं मुख्यमंत्री ने शिवराजसिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहां की शिवराजसिंह जी आपने 15 साल झुठ बोला है अब 15 दीन और झुठ बोल लो। धार की जनता एवं यहां के युवा बहुत ही समझदार है। आप एवं मोदीजी इन्हें नही ठग पाओंगे।
मोदी राष्ट्रवाद पर बात करते है पर राफोल पर नही - राहुल गांधी 
राहुल गांधी 3 बजकर 7 मिनट पर हैलीपेड पहुंचे। जहां से वे 3 बजकर 12 मिनट पर सभा स्थल पर बने मंच पर पहुंचे। राहुल गांधी जब सभा को संबोधित करने लगे तो कांग्रेस के कार्यकर्ता चौकिदार चौर है के नारे लगाने लगे। राहुल ने सभा को संबोधित करते हुए चौकीदार कहा जिस पर पंडाल में मौजूद लोगो ने चोर है कहा तब  राहुल बोले की  यह देश के दिल की आवाज है। नरेन्द्र मोदी राष्ट्रवाद की बात करते है लेकिन राफेल पर बात नही करते है। क्योंकी सच्चाई सभी के सामने है। मोदी ने धार के युवाओं का करोड़ो रूपया अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया।
गिरवाल से गले मिलकर बताया ऐसे अनिल अंबानी और मोदी के फोटो है -
राहुल गांधी ने लगभग 3 बजकर 35 मिनट पर अपना भाषण देना प्रारंभ किया एवं लगभग 4 बजे भाषण को खत्म किया। लगभग 25 मिनट के अपने भाषण में राहुल गांधी ने राष्ट्रीय मुद्दो पर पीएम मोदी पर प्रहार किए। राहुल ने कहा की आप इंटरनेट पर नरेन्द्र मोदी और अनिल अंबानी लिखकर फोटो सर्च करना आपको किस तरह से फोटो मिलेंगे। इस दौरान वे दो बार लोकसभा प्रत्याशी दिनेश गिरवाल के गले मिले और बताया की इस तरह से मोदी और अंबानी के फोटो इंटरनेट पर है तथा मेहुल चौकसी और निरव मोदी के भी ऐसे ही फोटो मिलेंगे। लेकिन राहुल गांधी के फोटो नही मिलेंगे। क्योंकी सब जानते है कि चौकिदार....। वहीं राहुल गांधी ने कहा की मोदी ने 15 लाख देने का वादा किया था लेकिन नही दिए। हम आपको 72 हजार रूपये सालाना देंगे। तभी सभा में बैठी एक महिला मुस्कुराई तो राहुल ने कहा की हां आपकी ही बात कर रहा हूं आपको ही मिलेंगे।
भाषण के बीच में नारा मत लगाओं, लगाना है तो चोकिदार... -
राहुल गांधी जब सभा को संबोधित कर रहें थे तो लोग नारे लगाने लगे। तभी राहुल गांधी ने उन्हें टोकते हुए कहा की देखो भाई भाषण के बीच में नारे मत लगाओं और लगाना है तो चौकिदार... तभी पांडाल में मौजुद कार्यकर्ता बोले की चोर है। वहीं जब राहुल गांधी ने नोटबंदी का जिक्र किया तो पांडाल में बैठे एक व्यक्ती ने कहां की नोटबंदी में हम बर्बाद हो गए। तभी राहुल ने कहां की हां भाई आप सही कह रहें हौ नोटबंदी में आप ही नही बल्की सभी बर्बाद हो गए है। वहीं राहुल गांधी ने कहां की नोटंबदी और गब्बर सिंह टेक्स से जीतना भी नुकसान हुआ है उसका हिसाब लिया जाएगा।
मोदी ने आपके हाथों में हथकड़ी बांध रखी है - 
राहुल ने मंच से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर भी निशाना साधा। राहुल ने कहा की हमने वादा किया था की कर्जमाफ करेंगे। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ लेते ही 2 दिन में कर्जमाफी का काम चालू कर दिया। शिवराज आप कहते है कि किसानों का कर्ज माफ नही हुआ। लेकिन आपको बता दू की आपके परिवार का भी कर्ज माफ हो गया है। राहुल ने कहां की एक साल के अंदर हम 22 लाख नौकरियां देंगे। 10 लाख युवाओं को पंचायत में नौकरिया देंगे। किसा भी युवा को बिजनेश चालु करने के लिए परमीशन नही लेना पड़ेगी। राहुल ने कहा की हम आपके हाथ खोलना चाहते है। मोदी ने आपके हाथों में हथकड़िया बांध रखी है।
मोदी को नफरत से नही झप्पी देकर हराउंगा -
राहुल गांधी के आने से कुछ घंटे पूर्व ही लोगो का तेजी से आना प्रारंभ हो गया था। वीआईपी गेट पर प्रवेश लेने हेतु भारी भीड़ रही। जैसे ही राहुल का हेलिकाप्टर आया वैसे ही भीड़ का एक हिस्सा हेलिकॉप्टर देखने पहुंच गया। सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने जमीनी मुद्दो से ज्यादा राष्ट्रीय मुद्दो पर पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने अपने भाषण के दौरान कई बार चौकिदार बोला। जिसके जवाब में पांडाल में बैठे लोगो ने चौर है बोला। भाषण को खत्म करते हुए राहुल ने कहा की नरेन्द्र मोदी मुझे जितनी नफरत देंगे में लूंगा। वे जितना मेरे परिवार पर बोलेंगे में सुनुंगा। लेकिन में उन्हें नफरत नही दूंगा। में मोदी को प्यार से झप्पी देकर हराउंगा ताकी दुनीया देंखे की नफरत से नही प्यार से भी हराया जा सकता है। अब निर्णय आपका है।

Post a Comment

 
Top