राजगढ़। नगर में वाईब्रेंट वुमेन्स रोटरी कम्प्युनिटी कॉर्प्स की 40 सदस्यीय महिलाओ का ग्रुप हर माह अनुपयोगी वस्तुएं एकत्रित कर उन्हें वितरित करेंगा। महिलाओं ने इसका नाम "नेकी की सीढ़िया " रखा है। यह 11 मई को एक कार्यक्रम के साथ प्रारंभ होगा। इस दौरान घर की अनुपयोगी वस्तुएं लोगो से दान स्वरूप एकत्रित कर उन्हें जरूरतमंदों में वितरीत की जाएगी। ग्रुप की अध्यक्ष सोनिया जैन ने बताया की जरूरतमंदों की जरूरते पुरी करने के लिए हम 40 महिलाएं नेकी की सीढ़िया के तहत काम करेंगे। लोगो से हर माह उनकी अनुपयोगी घेरलू वस्तुएं दान स्वरूप लेकर जरूरत मंदो को बांटी जाएगी। ताकी वस्तुओं का वाजिब उपयोग हो सके।

नेकी की तारीख पर हर माह की 11 तारिख को दान करें वस्तुए - अध्यक्ष सोनिया जैन ने बताया की यह सिलसिला 11 मई से प्रारंभ होगा जो हर माह की 11 तारीख को दान स्वरूप राजगढ़ नगर के न्यू बस स्टेंड स्थिती गांधी प्रतिमा के समीप, मैन चौपाटी एवं कुक्षी नाका स्थित मंडलेचा पैट्रोल पंप पर नेकी की दीवार पर हर माह घर की अनुपयोगी वस्तुए सुबह 7 से 10 बजे के बिच में दान स्वरूप जमा करवाना होगी। इन वस्तुओ को हम एकत्रित कर हर माह की 12 तारीख को सुबह 9 से 4 बजे तक जरूरतमंदो को नगर के दलपुरा स्थित मानस कॉन्वेंट स्कूल से वितरित करेंगे।

यह वस्तुएं कर सकते है दान - नगर में पहली बार हो रही इस पहल की चर्चा हर तरफ है। ग्रुप की अध्यक्ष सोनिया जैन बताया की घर की अनुपयोगी वस्तुएं जैसे कपड़े, बिस्तर, गर्म कपड़े, पाठ्यपुस्तके, रद्दी पड़ी कॉपियां, खिलौने, जुते- मौंजे, बेल्ट, बर्तन, लिखने-पढ़ने की सामग्री, पत्र-पत्रिकाएं, पुस्तक आदी घरेलू अनुपयोगी उस्तुए हर माह की 11 तारीख को नेकी की दीवार पर जमा करवा सकते है।  

Post a Comment

 
Top