राजगढ़। धर्मनगरी राजगढ़ में सकल श्री संघ द्वारा भगवान महावीर स्वामीजी जिनमंदिर की भव्याति अंजशालाका प्रतिष्ठा महोत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा । इस आयोजन को लेकर लगातार समाजजनों के साथ बैठकों का दौर जारी है। राजगढ़ शहर में श्री महावीर स्वामी हाथीवाला जैन मंदिर की प्रतिष्ठा अंजशालाका महोत्सव में अनेकों आचार्य भगवंत ,मुनि व साध्वी वर्न्द के आएगे इसलिए उन्हें कोई असुविधा न हो इसके लिए प्रतिष्ठा महोत्सव समिति की ओर प्रत्येक जैन परिवारों के निवास पर घर घर जय जिनेंद्र के साथ परिवार के मुखिया के नाम के साथ नाम पट्टिका लगाई जा रही है । महोत्सव को लेकर पूरे शहर को सजाया जा रहा है। घर घर जैन समाजजनों द्वारा झिलमिलाती हुई विद्युत सज्जा की जा रही है। मानो दुल्हन की तरह पूरा नगर सज रहा है ।
राजगढ़ में श्री महावीर स्वामीजी हथिवाला जिन मंदिर अंजशालाका प्रतिष्ठा महोत्सव 10 अप्रैल से लेकर 18 अप्रैल होना है। यह प्रतिष्ठा शहर में लगभग 100 वर्षो बाद सकल जैन श्री संघ द्वारा किया जा रहा है। भव्य आयोजन के लिए किला मैदान में भव्य पंडाल भी बनाया जा रहा है ।
समाजजनों द्वारा कराया जा रहा है प्री प्रतिष्ठा शूट - 
महोत्सव के पूर्व समाजजनों द्वारा प्री-प्रतिष्ठा वीडियो शूट कराया गया। जिसमे सजधज कर समाजजनों ने यह वीडियो शूट कराया जिसमे भगवान की प्रतिमा से लेकर भगवान महावीर की माता त्रिशला के 14 स्वप्न के साथ समाजजनों द्वारा भक्ति में झूमते हुए यह समाजजनों द्वारा कराया जा रहा है प्री प्रतिष्ठा शूट करवाया गया जिसे 6 अप्रैल 2019 को रिलीज किया जाएगा। 
बहन बेटियों को कर रहे  आमंत्रित -  नगर की बहन बेटियों को प्रतिष्ठा महोत्सव में आमंत्रित करने के लिए आमंत्रण पत्रिका का मुहूर्त आचार्य मद्रुरत्न सागर सूरीश्वरजी म. सा. की निश्रा में  नगर की बेटी साध्वी हेमप्रज्ञा श्री जी एवं प्रियदर्शनाश्रीजी म. सा.  की निश्रा में दोपहर 3 बजे नवरत्न आराधना भवन पर किया गया। वही पिता का निमंत्रण बेटी को,भाई का निमंत्रण बहन को,भतीजे का निमंत्रण बुआसा को देने की कवायद भी चल रही है। आज पत्रिका लेखन कर पत्रिकाए रवाना की जा रही है। लगभग 2000 बेटियों को यह निमंत्रण भेजा जा रहा है।
उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी अक्षय भंडारी ने दी है।

Post a Comment

 
Top