आयुषी कुशल राठौर,पेटलावद।  9 अप्रैल को हुई श्याम चौधरी उम्र 36 वर्ष की निर्मम हत्या का रविवार प्रातः 11 बजे एसपी विनीत जैन ने पुलिस थाने पेटलावद पहुचकर खुलासा कर दिया, हत्याकांड का मुख्य आरोपी श्याम चौधरी का चौकीदार नाथू निवासी ठिकरिया निकला है। एसपी जैन ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि श्याम के पास कारोबार काफी बड़ा था, खेत के कामकाज के लिए उसने नाथू को काम पर रखा था। सायद श्याम को भी पता नही था कि एक सोने की चेन गले मे पहनने से उसे मौत के घाट उतार दिया जाएगा, सालों से चौकीदार बन कर काम करने वाले नाथू ने अपने नमक का कर्ज़ मालिक की दर्दनाक मौत बन कर चुकाया इस घटना से लोगों का चौकीदारों से विश्वास उठता नज़र आया है।
घटनास्थल के निरीक्षण से प्रतित हुआ कि बदमाश द्वारा पुलिस को गुमराह करने हेतु घटनास्थल पर गद्दा, तकिया व कण्डोम रखकर बनावटी रूप दिया गया था। पुलिस द्वारा अपराध क्रमांक 230/2019 धारा 302 भादवि का प्रकरण दर्ज कर घटना की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय झाबुआ के निर्देश पर अज्ञात बदमाश की पतारसी करने हेतु एक टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा इस अंधे कत्ल का पर्दाफास करने हेतु लगातार प्रयास कर काफी लोगो से पूछताछ की गई तो, पुलिस को श्याम चौधरी के गार्डन पर काम करने वाले चौकीदार नाथु पर शंका होने पर नाथु को थाने लाकर बारिकी से पूछताछ करने पर नाथु द्वारा शाम 06:00 बजे घर जाना बताया जब कि मुखबीर द्वारा बताया गया कि नाथु रात्रि 08:00 बजे गार्डन पर ही मौजुद था जिस पर पुलिस को नाथु पर शंका होने पर उससे पूछताछ करते वह बार–बार अलग–अलग बयान देकर पुलिस को गुमराह करता रहा।
पुलिस द्वारा उसके दिये गये कथनो की तस्दीक करते उसके द्वारा दिया गया प्रत्येक कथन‍ असत्य पाया गया तब नाथु से काफी सख्ती से पूछताछ करते नाथु ने बताया कि उसके उपर अधिक कर्ज होने से रूपयों की जरूरत थी, वह श्याम चौधरी से बार–बार रूपयों की मांग कर रहा था तो श्याम द्वारा रूपयें नहीं देने पर घटना दिनांक को जब श्याम खेत पर पडे पलंग पर लेटकर मोबाईल देख रहा था तब मौका पाकर उसने खेत पर पडे मोटे डण्डे से श्याम के सिर पर मारकर उसकी हत्या कर दी तथा पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने घटनास्थल के पास गद्दा, तकिया बिछाकर कण्डोम रख दिये। पुलिस द्वारा आरोपी नाथु को गिरफ्तार कर उससे घटना में प्रयुक्त डण्डा तथा मृतक के गले से निकाली गई सोने की चेन व मृतक का मोबाईल जप्त कर श्याम चौधरी हत्याकांड का पर्दाफास किया।

Post a Comment

 
Top