जगदीश चौधरी, खिलेड़ी। समिप खुटपला में अटल ज्योति योजना अंतर्गत सन् 2014 में 11000 हजार वाँट बिजली लाईन ठेकेदार द्वारा खडी कि जा रही थी तभी वहां के ग्रामीणों के द्वारा जब ठेकेदार और लाइनमैन को  कहा गया था कि हमे यहा रहने के लिए मकान बनाना है तो लाइनमैन व ठेकेदार द्वारा जवाब दिया गया था कि कुछ दिन आपके इधर से हटा दी जाएगी जब कुछ समय के बाद लाईट नहीं हटाने पर दिलीप पिता  पुनाजी मारू निवासी खुटपला के द्वारा आवेदन 17.10.2018 दे दिया गया था।
जिसके बाद सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की गई थी इसके बावजूद विभाग के द्वारा आज तक लाइट नहीं हटाई गई जिसके चलते  बुधवार को उसी लाइन की चपेट मकान की छत पर तरी करने चढ़े राहुल पिता शांतिलाल मारू करंट का झटका लगा जिससे वह गिर गया उसे तुरंत दसाई अस्पताल ले जाएगा वहां से उसे तुरंत धार रैफर किया गया। अगर थोड़ी देर लेट हो जाते तो उसकी जान भी जा सकती थी। बिजली विभाग की लापरवाही किसी दिन किसी की मौत का कारण बन सकती है यह बिजली विभाग किसी मौत का इंतजार कर रही है उसके बाद लाइट हटाई जाएगी क्या अब देखना यह होगा कि बिजली विभाग यह लाइट के वायर लोगों के मकान से हटाए जाते हैं या बिजली विभाग कुंभकर्ण की नींद सोया रहेगा। 

 इनका कहना है -
उसने 11000 वाँट बिजली लाईन के निचे ही मकान बना लिया तथा 6-7 माह पुर्व हमारे द्वारा नोटिस भी दे चुके है। - संतोष मुवेल, कनिष्ठ यंत्री म.प्र.प.वि.

Post a Comment

 
Top