नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने रविवार देर रात अपनी तीसरी और अंतिम लिस्ट जारी की। लिस्ट में जिन नामों की घोषणा की है उसमें सिधपुर से पूर्वमंत्री जयनारायण व्यास को टिकट दिया गया है। लिस्ट में 34 नामों को शामिल किया गया है। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीपटेल का नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक नारणपुर सीट से इस बार आनंनदीबेन पटेल की जगह कौशिक भाई पटेल को टिकट मिली है। पूर्व उपमुख्यमंत्री नरहरी अमीन को गांधीनगर से तथा आनंदीबेन पटेल के करीबी भूपेंद्र पटेल को घाटलोडिया से टिकट दिया गया है। 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदीबेन को गुजरात का मुख्‍यमंत्री बनाया गया था। हालांकि पिछले साल उन्‍हें पद से हटाकर विजय रुपाणी को सीएम बनाया गया था। पटेल को हटाने की बड़ी वजह पाटीदार आंदोलन को संभालने में नाकामी थी।
गौरतलब है कि कांग्रेस ने रविवार को जैसे ही 76 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की, इसके बाद कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है। कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद की अमरायवाड़ी सीट से अरविंद सिंह चैहान को टिकट दिए जाने पर कड़ा विरोध जताया है। नाराज कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर पुतला जलाया और जमकर तोड़फोड़ की। गर्ग और भारत सिंह सोलंकी को आरोपी नहीं बनाया गया।

Post a Comment

 
Top