नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने ‘उन्नति’ नाम से एक क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। इसकी खास बात यह है कि इसके लिए न तो बैंक आपकी क्रेडिट हिस्ट्री की कोई जांच करेगा, न ही इस कार्ड पर आपसे कोई सालाना फीस वसूली जाएगी।
बिना सालाना फीस वाला यह कार्ड भारतीय स्टेट बैंक के उन ग्राहकों को मिलेगा जिनके खाते में 20-25 हजार रुपए का बैलेंस रहेगा। भारतीय स्टेट बैंक की इस पहल के तहत जन धन खाताधारक भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे।
भारतीय स्टेट बैंक का यह क्रेडिट कार्ड भारतीय स्टेट बैंक की करीब 20 हजार शाखाओं से प्राप्त किया जा सकता है। कार्डधारकों को इस कार्ड पर कई फायदे मिलेंगे। इस कार्ड पर भारत के सभी पेट्रोल पंपों फ्यूल सरचार्ज में छूट मिलेगी और हर बार 100 रुपए खर्च करने पर 1 रिवार्ड प्वाइंट मिलेगा।
एक निश्चित सीमा तक सालाना खर्च करने पर ग्राहकों को कैशबैक भी मिलेगा। यह भी कहा जा रहा है कि 50 हजार रुपए की खरीददारी पर 500 रुपए का कैशबैक मिलेगा। साथ ही, बड़े ट्रांजेक्शन को ईएमआई में भी बदला जा सकता है।
भारतीय स्टेट बैंक की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि एसबीआई कार्ड उन्नति एक खास पेशकश है, जो नए उपयोगकर्ताओं की क्रेडिट कार्ड संबंधी जरूरतों को पूरा करेगा और खासतौर से उनके लिए फायदेमंद होगा, जिनका कोई पिछला क्रेडिट इतिहास नहीं है।
उन्होंने कहा कि इससे नए उपयोगकर्ताओं को एक क्रेडिट हिस्ट्री बनाने में भी मदद मिलेगी।

Post a Comment

 
Top