पेटलावद। विघुत वितरण कंपनी की लापरवाही के चलते हुए शार्ट शर्किट से निकली चिंगारी ने किसान की मेहनत की उपज सहित  गेंहू निकालने के लिये खडे ट्रैक्टर और थ्रेशर को भी अपनी चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि खेत में से निकल रही विघुत लाईन के तार काफी निचें झुल रहे है जिसके चलते तारो के टकराने के कारण आगजनी की इस घटना से 7 लाख रूपये का नुकसान किसानो को हो गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दोपहर बरवेट के किसान ईश्वरलाल पटेल के खेत में कटी हुई गेंहू की फसल को निकालने के लिए  ट्रैक्टर क्रं एम पी 13 बी 0246 सहित थ्रैशर  को बुलवाया गया था। बताया जाता है कि उस समय क्षेत्र के लाईनमेंन कालुसिह पिता सोमा  भी उसी खेत में से जा रही लाईन में सप्लाई चालु करने आया था , जिसे मौके पर उपस्थित किसान और उनके परिजनो ने रोका भी लेकिन उन्होने एक नही सुनी। बाद में तार टकराने के फलस्वरूप निकली चिंगारी से ट्रैक्टर सहित गेहूॅ की फसल में आग लग गई जिसने तत्काल विकराल रूप लेते हुए सब कुछ स्वाहा कर दिया।
 

नीचे लटक रहे है तार -बताया जाता है कि इस इलाके में निकलने वाली विघुत लाईन काफी निचे जा रही है । विघुत वितरण कंपनी मेंनटेंस के नाम पर दिखावा करती है । जिसके चलते इस क्षेत्र में हादसे होते रहते है। गुरूवार को फाल्ट के चलते इसी तरह की घटना भी हुई थी जिसके बाद सप्लाई बंद भी कर दिया था , लेकिन आज विभाग ने यहां सुधार कार्य नही करते हुए सप्लाई चालु कर दिया जिसके कारण पुन यह घटना हो गई । घटना की प्राथमिकी रायपुरिया पुलिस ने आगजनी क्र.  03 -17 पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Post a Comment

 
Top